अनंत-राधिका की शादी की भव्यता देख क्या बोला विदेशी मीडिया ?

Raj Harsh
अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट शुक्रवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में एक शानदार समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।
'दशक की शादी' में भव्यता, परंपरा और सेलिब्रिटी ग्लैमर का संगम देखा गया, जिसमें वैश्विक आइकन, बॉलीवुड हस्तियां और राजनीतिक गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर मौजूद थे।
अमेरिकी टेलीविजन स्टार किम कार्दशियन और उनकी बहन ख्लोए, नाइजीरियाई रैपर रेमा, ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी ब्लेयर, और सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष जे ली और जीएसके पीएलसी के मुख्य कार्यकारी एम्मा वाल्मस्ले सहित वैश्विक बिजनेस टाइकून उपस्थित थे।
अनुमान है कि इस शादी में कई हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। शादी के फंक्शन में खर्च ने ना सिर्फ देश बल्कि विदेश के मीडिया का भी ध्यान खींचा है। पाकिस्तान से अरब तक के मीडिया ने इस शादी को कवर किया है।
बीबीसी ने अनंत और राधिका की शादी की खबर देते हुए लिखा है कि महीनों के भव्य समारोहों के बाद एशिया के सबसे अमीर आदमी के बेटे का विवाह समारोह आखिरकार भारत के मुंबई शहर में शुरू हो रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी फार्मा दिग्गज वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से शादी के बंधन में बंध रहे हैं। सीएनएन ने लिखा है कि सात महीने के असाधारण विवाह-पूर्व समारोहों के बाद अनंत अंबानी ने शुक्रवार को हजारों मेहमानों के सामने शादी की।
पाकिस्तान के न्यूज पोर्टल जियो न्यूज ने अंबानी की शादी से जुड़ी रिपोर्ट में किम कार्दशियन जैसे विदेशी सितारों के आगमन की जानकारी दी है। अमेरिकी मीडिया संस्थान सीबीएस न्यूज ने जॉन सीना, मार्क जुकरबर्ग, बॉलीवुड सितारे, प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी, राजनेता और दुनिया भर से लोगों के शादी में आने को खबर बनाया है। अरब न्यूज ने अनंत और राधिका की शादी को जगह दी है और समारोह के कई पहलुओं को उजागर किया है।
ब्रिटिश अखबार इंडिपेंडेंट ने अंबानी परिवार पर खबर देते हुए बताया है कि कैसे एशिया का सबसे अमीर आदमी अपने बेटे के लिए साल की सबसे शानदार शादी का आयोजन कर रहा है। गार्जियन ने अंबानी परिवार को 'विंडसर ऑफ इंडिया' कहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने लिखा है कि भारत में एक अरबपति की शादी ने हर किसी को आश्चर्यचकित किया है। अखबार ने इस शादी में हुए खर्च पर भी रिपोर्ट की है।

Find Out More:

Related Articles: