फेसबुक-पैरेंट मेटा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा

Raj Harsh
फेसबुक-पैरेंट मेटा प्लेटफॉर्म्स ने मंगलवार को कहा कि वह 11,000 कर्मचारियों को हटाने के चार महीने बाद 10,000 नौकरियों में फिर कटौती करेगी, जो पहली बिग टेक कंपनी है जिसने दूसरे दौर की बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा की है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कर्मचारियों को एक संदेश में कहा, हम अपनी टीम के आकार को लगभग 10,000 लोगों तक कम करने और लगभग 5,000 अतिरिक्त खुली भूमिकाओं को बंद करने की उम्मीद करते हैं।
छंटनी मेटा में एक व्यापक पुनर्गठन का हिस्सा है जो कंपनी को अपने संगठनात्मक ढांचे को समतल करने, कम प्राथमिकता वाली परियोजनाओं को रद्द करने और इस कदम के हिस्से के रूप में अपनी भर्ती दरों को कम करने के लिए देखेगा। समाचार ने मेटा के शेयरों को प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 2% ऊपर भेज दिया।
एक बिगड़ती अर्थव्यवस्था ने कॉर्पोरेट अमेरिका में बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती की है: गोल्डमैन सैक्स और मॉर्गन स्टेनली जैसे वॉल स्ट्रीट बैंकों से लेकर अमेज़न और माइक्रोसॉफ्ट सहित बड़ी टेक फर्मों तक में नौकरी में कटौती की है। टेक इंडस्ट्री ने 2022 की शुरुआत के बाद से 280,000 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है।
मेटा, जो भविष्य के मेटावर्स के निर्माण के लिए अरबों डॉलर डाल रहा है, उच्च मुद्रास्फीति और बढ़ती ब्याज दरों का सामना करने वाली कंपनियों के विज्ञापन खर्च में महामारी के बाद की मंदी से जूझ रहा है।

Find Out More:

Related Articles: