मलेशिया भारत के तेजस लड़ाकू विमान को खरीद सकता है

Kumari Mausami
तेजस या स्वदेशी हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) एजेंडे में था जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके मलेशियाई समकक्ष, श्री हिशामुद्दीन बिन हुसैन ने आज सुबह वीडियो कॉल पर बात की। मलेशियाई, जो भारत के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के इच्छुक थे। तेजस के एक स्क्वाड्रन के स्थानांतरण का मुद्दा कुछ ऐसा है जिस पर दोनों पक्ष चर्चा कर रहे हैं, लेकिन अन्य देश भी दौड़ में हैं।
इसके परिणामस्वरूप, भारतीय वायु सेना का एक शीर्ष अधिकारी कुआलालंपुर का दौरा कर सकता है। भारतीय वायु सेना तेजस का उपयोग करती है और उसने पर्याप्त संख्या में ऑर्डर दिया है। न केवल भारतीय वायुसेना के लिए बल्कि मलेशिया के लिए अतिरिक्त 18-20 के लिए पर्याप्त संख्या में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के निर्माण का मामला भी है।
मलेशिया से ऑर्डर हासिल करना- एक बहुत बड़ा ऑर्डर है जिस तरह से फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल बेचने का तरीका रहा है, वह भी प्रतिष्ठा का विषय होगा। फिलीपींस ने 28 जनवरी, 2022 को ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड के साथ $374.96 मिलियन के सौदे पर हस्ताक्षर किए। उच्च स्तरीय यात्राओं के बारे में भी चर्चा हुई है और बिन हुसैन सहित वरिष्ठ अधिकारी निकट भविष्य में भारत का दौरा कर सकते हैं।

Find Out More:

Related Articles: