येलो लाइन मेट्रो कल रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक सिंगल लाइन पर चलेगी

Kumari Mausami
डीएमआरसी के अधिकारियों ने घोषणा की कि 'हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली' मेट्रो सेवाएं ट्रैक रखरखाव कार्य करने के लिए शनिवार देर रात से सिंगल लाइन पर चलेंगी। दिल्ली और गुरुग्राम को जोड़ने वाली व्यस्त येलो लाइन के 'कुतुब मीनार-गुरु द्रोणाचार्य' खंड में रखरखाव का काम किया जाएगा।
डीएमआरसी के आधिकारिक अकाउंट ने ट्वीट किया है, "उपरोक्त खंड में नियोजित ट्रैक रखरखाव कार्य करने के लिए, कुतुब मीनार और येलो लाइन के गुरु द्रोणाचार्य खंड के बीच ट्रेन सेवाएं 3 जुलाई को राजस्व सेवाओं के अंत तक रात 10.30 बजे के बाद सिंगल लाइन पर चलाई जाएंगी। और राजस्व सेवाओं की शुरुआत से रविवार को सुबह 6:30 बजे तक।"
अधिकारियों ने कहा, इस अवधि के दौरान ट्रेनों के गंतव्य और संबंधित प्लेटफार्मों के बारे में येलो लाइन पर स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर भी घोषणाएं की जाएंगी।
येलो लाइन में दिल्ली के समयपुर बादली से हरियाणा के पड़ोसी शहर गुरुग्राम में हुडा सिटी सेंटर तक 37 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। 48.8 किलोमीटर की लंबाई वाली लाइन ज्यादातर भूमिगत है और दिल्ली के सबसे भीड़भाड़ वाले हिस्सों में से एक के नीचे रखी गई है। यह दिल्ली मेट्रो नेटवर्क पर तीसरी सबसे लंबी मेट्रो लाइन है। यह लाइन बाहरी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली से होते हुए और अंत में गुरुग्राम को कवर करती है। इसका दिल्ली मेट्रो की रेड, ब्लू, वायलेट, पिंक और मैजेंटा लाइनों के साथ-साथ भारतीय रेलवे के पुरानी दिल्ली और नई दिल्ली रेलवे स्टेशनों के साथ इंटरचेंज है। यह लाइन नई दिल्ली स्टेशन पर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से भी जुड़ती है।

Find Out More:

Related Articles: