टाटा मोटर्स 19 जनवरी से यात्री वाहनों के दाम बढ़ाएगी

Kumari Mausami
टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि वह अपने यात्री वाहनों की कीमतों में 19 जनवरी से औसतन 0.9 प्रतिशत की वृद्धि करेगी, ताकि लागत में वृद्धि के प्रभाव को आंशिक रूप से दूर किया जा सके। मुंबई स्थित ऑटोमेकर घरेलू बाजार में टियागो, टिगोर, पंच, नेक्सॉन, हैरियर और सफारी जैसे विभिन्न मॉडल बेचता है।
19 जनवरी, 2022 से प्रभावी, 0.9 प्रतिशत की औसत वृद्धि को लागू किया जाएगा, जो कि संस्करण और मॉडल पर निर्भर करता है, ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा। साथ ही, कंपनी ने ग्राहकों से प्रतिक्रिया के जवाब में विशिष्ट वेरिएंट पर 10,000 रुपये तक की कटौती भी की है।
कंपनी के ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण के अनुरूप, उसने फिर से अपने उन सभी ग्राहकों को मूल्य सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है, जिन्होंने टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों की श्रेणी में विश्वास दिखाया है। टाटा मोटर्स ने कहा कि 18 जनवरी, 2022 को या उससे पहले बुक की गई कारों पर कीमतों में बढ़ोतरी का कोई असर नहीं होगा।
पिछले हफ्ते, मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने मॉडलों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 4.3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की। विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी ने अपने सभी मॉडलों की कीमतों को 0.1 प्रतिशत से बढ़ाकर 4.3 प्रतिशत कर दिया है। ऑटोमोबाइल कंपनियों का कहना है कि पिछले साल की तुलना में स्टील, एल्युमीनियम, तांबा, प्लास्टिक और कीमती धातुओं जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण उन्हें कीमतों में बढ़ोतरी के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Find Out More:

Related Articles: