Apple इवेंट 2021: मैकबुक प्रो समेत कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Kumari Mausami
Apple अक्टूबर 2021 'अनलीशेड इवेंट' अब खत्म हो गया है। इवेंट को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और क्यूपर्टिनो मुख्यालय से उसके यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया गया था। इवेंट का मुख्य आकर्षण 14-इंच और 16-इंच वेरिएंट में नया मैकबुक प्रो था जो नए M1 प्रो और M1 प्रो मैक्स चिपसेट द्वारा संचालित था।
जैसी कि उम्मीद थी, नई मैकबुक प्रो सीरीज़ में एक नया डिज़ाइन है, हालाँकि डिस्प्ले में एक नॉच भी है। वे M1 Pro और M1 Max चिपसेट द्वारा संचालित हैं। दोनों चिपसेट में 10-कोर सीपीयू और 16-कोर (प्रो) और 32-कोर जीपीयू (मैक्स) है। ऐप्पल ने मैकबुक प्रो में एचडीएमआई, एसडी कार्ड पोर्ट्स को मैगसेफ चार्जिंग के साथ जोड़ा है, जिससे पेशेवरों को खुश रहना चाहिए।
Apple ने नए AirPods 3 को एक रीडिज़ाइन के साथ भी प्रदर्शित किया, जो AirPods Pro के समान है। वे पसीने और पानी प्रतिरोधी हैं। Apple AirPods भी स्थानिक ऑडियो के साथ आते हैं। वे अनुकूली EQ के साथ भी आते हैं, जिसे पहले Apple AirPods Pro पर भी देखा गया था। AirPods 3 भारत में 18,500 रुपये से शुरू होता है और आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा।
होमपॉड मिनी के लिए नए रंग विकल्पों को भी इवेंट में प्रदर्शित किया गया। नए होमपॉड मिनी की कीमत 9,900 रुपये है।
ऐसा लगता है कि भारत की कीमतें आधिकारिक हैं। एम1 प्रो और एम1 मैक्स के साथ नए मैकबुक प्रो मॉडल आज आधिकारिक एप्पल इंडिया ऑनलाइन स्टोर पर ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध हैं। वे 26 अक्टूबर से स्टोर में होंगे। नया 14-इंच मैकबुक प्रो मॉडल 1,94,900 रुपये और छात्रों के लिए 1,75,410 रुपये से शुरू होता है। 16 इंच का मैकबुक प्रो मॉडल 2,39,900 रुपये और छात्रों के लिए 2,15,910 रुपये से शुरू होता है। यह भी ध्यान दें कि macOS मोंटेरे सोमवार, 25 अक्टूबर को एक मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा।
ग्राहक अपने वर्तमान कंप्यूटर में ट्रेड कर सकते हैं और नए मैकबुक प्रो के लिए भी क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं।

नया होमपॉड मिनी सफेद और स्पेस ग्रे के अलावा पीले, नारंगी और नीले रंग में आधिकारिक ऐप्पल स्टोर और अधिकृत पुनर्विक्रेताओं से 9900 रुपये में उपलब्ध होगा। यह नए रंग विकल्पों में नवंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Find Out More:

Related Articles: