रवींद्र जडेजा ने भी किया T20 से संन्यास का ऐलान

Raj Harsh
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व और विराट कोहली के साथ, भारत के शीर्ष ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 विश्व कप 2024 में बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर भारत की जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा कर दी है।
ऑलराउंडर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक संक्षिप्त संदेश के साथ सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा करते हुए पोस्ट किया।
'गहरे आभार के साथ, मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं। गौरव के साथ एक समर्पित घुड़दौड़ की तरह, मैंने लगातार अपने देश के लिए अपना सब कुछ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 विश्व कप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था, जो मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर था। यादों, उत्साह और आपके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद।'
एमएस धोनी के नेतृत्व में टीम में शामिल होने के बाद से स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। हालाँकि, हाल ही में समाप्त हुए टूर्नामेंट में उन्हें अपनी फॉर्म पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।
फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपने पदार्पण के बाद से, उन्होंने 74 मैचों में कुल 515 रन बनाए हैं और टी20 क्रिकेट में 54 विकेट लिए हैं। उनकी असाधारण बल्लेबाजी का प्रदर्शन 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ हुआ, जहां उन्होंने 29 गेंदों पर 46 रन बनाए, जो उनकी 49 रन की जीत में महत्वपूर्ण था। उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े दुबई में 2021 टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ आए, जहां उन्होंने 3/15 का दावा किया।

Find Out More:

Related Articles: