भारतीय शटलर साई प्रणीत ने अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन से संन्यास की घोषणा की

Raj Harsh
भारतीय शटलर बी साई प्रणीत ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन से संन्यास की घोषणा की। 31 वर्षीय खिलाड़ी टोक्यो में ओलंपिक खेलों के बाद से गंभीर चोटों से जूझ रहे थे और इसके कारण उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। प्रणीत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस खबर की पुष्टि की।
भावनाओं के मिश्रण के साथ, मैं विदाई देने और उस खेल से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने के लिए इन शब्दों को लिख रहा हूं जो 24 वर्षों से अधिक समय से मेरी जीवनधारा रही है। आज, जब मैं एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहा हूं, तो मैं खुद को इसके लिए कृतज्ञता से अभिभूत पाता हूं। वह यात्रा जो मुझे यहां तक ले आई, प्रणीत ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा।
प्रणीत का करियर अच्छा रहा है और उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने कहा, बैडमिंटन, आप मेरा पहला प्यार, मेरे निरंतर साथी रहे हैं, मेरे चरित्र को आकार देते हैं और मेरे अस्तित्व को उद्देश्य देते हैं। हमने जो यादें साझा की हैं, जो चुनौतियां हमने पार की हैं, वे हमेशा मेरे दिल में अंकित रहेंगी।
प्रणीत, जिन्होंने 2017 सिंगापुर ओपन भी जीता है, अब यूएसए में ट्रायंगल बैडमिंटन अकादमी के मुख्य कोच बनेंगे। उन्होंने पीटीआई से कहा, मैं अप्रैल के मध्य में शामिल होऊंगा। मैं क्लब का मुख्य कोच बनूंगा। इसलिए, मैं वहां सभी खिलाड़ियों की देखरेख करूंगा। बेशक, एक बार जब मैं वहां पहुंचूंगा, तो हम भूमिका के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे।

Find Out More:

Related Articles: