इंग्लैंड टीम के कोच पद को संभालने के लिए ब्रैंडन मैकुलम केकेआर के कोच पद से हटेंगे

Kumari Mausami
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने फ्रेंचाइजी को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए मौजूदा सत्र के अंत में भूमिका से हट जाएंगे। हाल ही में टीम मीटिंग के दौरान मैकुलम ने केकेआर के खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी थी।
मैकुलम, 2008 में उद्घाटन संस्करण में केकेआर का हिस्सा थे, जब उन्होंने पहली बार आईपीएल मैच में 158 रनों की पारी खेली थी, वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं और उन्हें कोचिंग भी दी है। उन्होंने हमें सूचित किया कि वह आगे केकेआर का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कुछ दिनों पहले टीम की बैठक के दौरान हमें सूचित किया था, केकेआर के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा।
बीबीसी और अन्य ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के पसंदीदा के रूप में उभरे हैं। इस सप्ताह औपचारिक घोषणा होने वाली है। क्रिस सिल्वरवुड ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया में अपनी 4-0 की एशेज हार के बाद भूमिका छोड़ दी, पॉल कॉलिंगवुड को कार्यवाहक के रूप में नामित किया गया। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने तब अलग-अलग टेस्ट और व्हाइट-बॉल कोच के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

Find Out More:

Related Articles: