यूएई की सफल यात्रा के बाद पीएम मोदी कतर के लिए रवाना हुए

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सफल यात्रा के बाद कई द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर करने और अबू धाबी में ऐतिहासिक बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने के बाद अपनी दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करने के लिए बुधवार को कतर के लिए रवाना हुए।
हल्के गुलाबी रंग की रेशमी धोती और कुर्ता के साथ स्लीवलेस जैकेट और स्टोल पहने पीएम ने मंदिर को लोगों को समर्पित करने के लिए एक समारोह में भाग लिया। भव्य मंदिर परिसर में पहुंचने पर प्रधानमंत्री का भारतीय समुदाय के सदस्यों ने स्वागत किया। मंदिर के उद्घाटन समारोह में अभिनेता अक्षय कुमार, दिलीप जोशी, विवेक ओबेरॉय सहित कई भारतीय हस्तियां भी शामिल हुईं।
पीएम मोदी ने अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर के निर्माण में शामिल स्वयंसेवकों और प्रमुख योगदानकर्ताओं को बधाई दी और वैश्विक आरती में भाग लिया, जहां दुनिया भर के सभी 1,200 बीएपीएस मंदिरों ने ऐतिहासिक अवसर पर एक साथ प्रार्थना की। उन्होंने भगवान स्वामीनारायण के चरणों में फूलों की पंखुड़ियाँ भी अर्पित कीं और बीएपीएस अध्यक्ष महंत स्वामी महाराज ने उन्हें माला पहनाई। उन्हें हथौड़े और छेनी का उपयोग करके एक पत्थर पर वसुधैव कुटुंबकम (दुनिया एक परिवार है) शब्द लिखते देखा गया था।
उद्घाटन के बाद उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज संयुक्त अरब अमीरात ने मानव इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है। यहां एक सुंदर और दिव्य मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है। इस क्षण के पीछे कई वर्षों की कड़ी मेहनत शामिल है। भगवान स्वामीनारायण का आशीर्वाद (इस अवसर से) जुड़ा हुआ है।

Find Out More:

Related Articles: