रहाणे और पुजारा की टीम में जगह को लेकर कोहली ने दिया जवाब

Kumari Mausami
दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया का इंतजार 3-4 साल और बढ़ गया है क्योंकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम केपटाउन में सीरीज के निर्णायक मुकाबले में 212 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही। भारत दक्षिण अफ्रीका में पहली बार श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए पसंदीदा के रूप में दक्षिण अफ्रीका पहुंचा था।
भारत ने सेंचुरियन में 113 रन की बड़ी जीत के साथ दौरे की शुरुआत की और जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में आत्मविश्वास से भरपूर थे। डीन एल्गर की मदद से, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में यादगार वापसी की और तीसरे टेस्ट मैच में लय को आगे बढ़ाते हुए श्रृंखला को 2-1 से जीत लिया।  हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने ज्यादातर मौकों पर अपना काम पूर्णता के साथ किया, लेकिन बल्लेबाजों ने संघर्ष किया और भारत ने केवल एक बार - शुरुआती टेस्ट मैच में 300 रन का आंकड़ा पार किया। कप्तान कोहली ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि बल्लेबाजी ने टीम को निराश किया।
सीरीज में मिली हार के बाद अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की राष्ट्रीय टीम में जगह पर सवाल उठ रहे हैं। खेल को फिर से शुरू करने के बाद से दोनों बल्लेबाज सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। रहाणे का बल्ले से खराब प्रदर्शन भी उनकी उप-कप्तानी जाने का मुख्य कारण है।
मैच के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, कोहली ने सीनियर बल्लेबाजों पर फैसला लेने के लिए चयनकर्ताओं को छोड़ दिया। जाहिर है, पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी ने हमें निराश किया है जब हमें कदम बढ़ाने की जरूरत थी। इससे भागना नहीं है। (पुजारा, रहाणे पर) मैं यहां बैठकर बात नहीं कर सकता कि भविष्य में क्या होने वाला है। आपको शायद चयनकर्ताओं से बात करनी होगी कि उनके मन में क्या है क्योंकि यह मेरा काम नहीं है।
जैसा कि मैंने पहले कहा था और मैं फिर से कहूंगा, हम चेतेश्वर और अजिंक्य का समर्थन करना जारी रखेंगे क्योंकि वे जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वर्षों से महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। दूसरे टेस्ट में भी, आपने दूसरी पारी में उस महत्वपूर्ण साझेदारी को देखा, जिसने हमें कुल मिलाकर लड़ने के लिए प्रेरित किया।

Find Out More:

Related Articles: