कोहली ने अपने बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर आलोचकों को दिया करारा जवाब

Kumari Mausami
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के तीसरे और निर्णायक टेस्ट की पूर्व संध्या पर, भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि बाहर के लोग उनकी फॉर्म पर सवाल उठाते हैं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उन्हें टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में बहुत गर्व होता है। श्रृंखला 1-1 के स्तर पर है और श्रृंखला के विजेता का फैसला अंतिम मैच से होगा। पिछले दो वर्षों से कोहली ने एक शतक जमाया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में वापस आया।
यह पहली बार नहीं है जब लोगों ने मेरे फॉर्म के बारे में बात की है, मेरे करियर में ऐसा कई बार हुआ है। 2014 में इंग्लैंड उन चरणों में से एक था, कोहली ने सोमवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा। मैं खुद को उस लेंस से नहीं देखता जो बाहरी दुनिया मुझे देखती है। मानक स्वयं मेरे द्वारा निर्धारित किए गए हैं, मैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और नियमित रूप से टीम के लिए प्रदर्शन करने के लिए बहुत गर्व महसूस करता हूं।
कोहली ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में वह टीम के लिए महत्वपूर्ण क्षणों में शामिल रहे हैं और वह वास्तव में कुछ ऐसा है जिसे उन्होंने वास्तव में संजोया है।उन्होंने आगे कहा कि वह अपने प्रदर्शन से शांत हैं क्योंकि वह खुद को आंकड़ों के आधार पर आंकना पसंद नहीं करते हैं।
आपको यह समझना होगा कि खेल में, चीजें हर समय आपके अनुसार नहीं चलती हैं, लेकिन दिन के अंत में, मुझे एहसास होता है कि एक खिलाड़ी के रूप में मैं टीम के लिए महत्वपूर्ण क्षणों में शामिल रहा हूं और मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मैं उस समय पार्टनरशिप का हिस्सा रहा हूं, जब टीम को इसकी जरूरत थी। और अंत में, वे क्षण हमारे लिए महत्वपूर्ण थे।

Find Out More:

Related Articles: