विराट कोहली और एमएस धोनी की वेतन में कटौती

Kumari Mausami
विराट कोहली और एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के लिए सीएसके और आरसीबी में अपने रिटेंशन को बढ़ाने के लिए वेतन में कटौती का विकल्प चुना है।

इस बात से कोई इंकार नहीं है कि विराट कोहली और एमएस धोनी 2008 में कैश-रिच लीग की स्थापना के बाद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शामिल होने वाले दो महान खिलाड़ी हैं। किंग कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दुर्जेय बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व कर रहे हैं। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का धड़कता दिल है, जब से येलो ब्रिगेड ने अपना पहला मैच खेला था।
कैश-रिच लीग के 15 वें सीज़न के लिए बहुप्रतीक्षित मेगा नीलामी में आगे बढ़ते हुए, सीएसके और आरसीबी ने मंगलवार को अपनी रिटेन की गई सूची का खुलासा किया है। धोनी और कोहली ने कैश-रिच लीग के पिछले संस्करणों की तुलना में बहुत कम शुल्क पर खेलने का फैसला किया है।

खेल के इतिहास में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक, कोहली ने बैंगलोर में अपने प्रवास को बढ़ाने के लिए 2 करोड़ का वेतन कटौती की है। कोहली, जिन्होंने आईपीएल 2021 के प्लेऑफ़ में आरसीबी का मार्गदर्शन किया था, ने पहले बैंगलोर स्थित फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था। कोहली पहले आरसीबी में 17 करोड़ रुपये की शानदार कमाई कर रहे थे।
2021 में येलो ब्रिगेड के साथ एक सफल सीजन के बाद धोनी के रिटेंशन के दिन चेन्नई की पहली पिक बनने की उम्मीद थी। हालाँकि, सीएसके ने खुलासा किया है कि धोनी ने भी वेतन में कटौती करने का विकल्प चुना है क्योंकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चेन्नई के पहले खिलाड़ी के रूप में बरकरार रखा गया है। आईपीएल 2021 के लिए चुनें। महान सीएसके कप्तान आईपीएल के नए सत्र से 12 करोड़ कमाएगा। सीएसके की पहली पसंद के रूप में धोनी की जगह लेने वाले जडेजा अगले सीजन में 16 करोड़ रुपये कमाएंगे।

Find Out More:

Related Articles: