तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट जीता

Kumari Mausami
तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान की बल्लेबाजी ने सोमवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ टीम को चार विकेट से जीत दिलाई। जैसे ही आखिरी गेंद पर पांच रन चाहिए थे, दाएं हाथ के खिलाड़ी ने एक छक्का लगाया और टीम को जीत दिलायी।
 
यह तीसरी बार है जब तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट जीता है, इससे पहले 2006-07 और 2020-21 में इसे जीता था। तमिलनाडु ने 2019-20 सीज़न में भी फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन कर्नाटक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।
152 रनों का पीछा करते हुए, तमिलनाडु ने तेज शुरुआत की, हरि निशांत और एन जगदीशन ने पहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े, हालांकि, साझेदारी लंबे समय तक टिक नहीं पाई क्योंकि निशांत 23 के स्कोर पर वापस पवेलियन चले गए। साईं सुदर्शन फिर बीच में जगदीसन से जुड़ गए और दोनों तेज गति से स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाते रहे।
करुण नायर ने कर्नाटक को बहुत जरूरी सफलता प्रदान की क्योंकि उन्होंने सुदर्शन (9) को आठवें ओवर में आउट कर दिया। कर्नाटक के गेंदबाजों ने पकड़ बनाए रखने में कामयाबी हासिल की, जिसके परिणामस्वरूप शंकर (18) और जगदीशन (41) आउट हुए और तमिलनाडु को 28 गेंदों में जीत के लिए 57 रन चाहिए थे। शाहरुख खान ने हालांकि खेल का रंग बदल दिया क्योंकि उन्होंने केवल 15 गेंदों पर 33 रन बनाकर तमिलनाडु को चार विकेट से जीत दिलाई।
इससे पहले, अभिनव मनोहर और प्रवीण दुबे ने 46 और 33 रनों की पारी खेली, जिसके मदद से कर्नाटक ने निर्धारित बीस ओवरों में 151/7 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने पर कर्नाटक की शुरुआत खराब रही और टीम ने अपने पहले तीन विकेट केवल 32 रन पर गंवा दिए। रोहन कदम (0), मनीष पांडे (13) और करुण नायर (18) लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहने में नाकाम रहे।

Find Out More:

Related Articles: