शुभमन गिल आगामी टेस्ट सीरीज में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं

Kumari Mausami
भारतीय टीम प्रबंधन, प्रतिभाशाली शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कहेगा, यह देखने के लिए कि क्या युवा खिलाड़ी आवश्यकता पड़ने पर बड़े खिलाड़ियों के अनुपस्थिति में जिम्मेदारी संभाल सकता है। समझा जाता है कि शुभमन से कहा गया है कि वह कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे, जहां विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई करेंगे, जो ब्रेक पर हैं।
दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा के नहीं होने से, टीम प्रबंधन के लिए यह एक आदर्श अवसर है कि वह लंबे समय में मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में गिल के कौशल की जांच कर सके, क्योंकि जब कोहली और रोहित दोनों दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वापस आएंगे तब यह मौका नहीं मिलेगा।
केएल राहुल द्वारा इंग्लैंड में उनके शानदार प्रदर्शन ने वर्तमान टीम में सबसे स्टाइलिश भारतीय बल्लेबाजों में से एक के रूप में उनकी स्थिति की पुष्टि की है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे। पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे, जो उस पैनल का हिस्सा थे जिसने ऑस्ट्रेलिया में गिल को टेस्ट पदार्पण सौंपा था, को लगता है कि यह बहुत बुरा विचार नहीं होगा।
उन्होंने कहा, मेरा हमेशा से मानना रहा है कि टीम चयन में सख्ती से कोई फायदा नहीं होता। मुझे वास्तव में लगता है कि शुभमन को मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में खेलने से टीम को मदद मिलेगी। समझा जाता है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली नई चयन समिति और मौजूदा टीम प्रबंधन को लगता है कि उन्हें कोहली के अलावा मध्य क्रम में कम से कम एक खिलाड़ी की जरूरत है, जो आक्रमण को विपक्षी खेमे में वापस ले जा सके।

Find Out More:

Related Articles: