एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से की संन्यास लेने की घोषणा

Kumari Mausami
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की , भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने उन्हें हमारे समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कहकर उनकी महानता को संक्षेप में बताया।
समकालीन क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में से एक, डिविलियर्स ने शीर्ष-उड़ान में अपने 17 साल के शानदार करियर का अंत कर दिया है। भारत के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान कोहली, जिन्होंने 2011 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ड्रेसिंग रूम को डिविलियर्स के साथ साझा किया है, हमेशा से बहुमुखी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के उत्साही प्रशंसक रहे हैं।
हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति के लिए, आपने जो किया है और जो आपने आरसीबी को दिया है, उस पर आपको बहुत गर्व हो सकता है। हमारा बंधन खेल से परे है और हमेशा रहेगा। कोहली ने ट्वीट किया।
उन्होंने कहा, इससे मेरा दिल दुखता है लेकिन मुझे पता है कि आपने हमेशा की तरह अपने और अपने परिवार के लिए सबसे अच्छा फैसला किया है। आई लव यू। 37 वर्षीय डिविलियर्स ने एक शानदार करियर का अंत करते हुए ट्विटर पर घोषणा की, जिसमें उन्होंने दुनिया भर में टी 20 लीग में विभिन्न फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने के अलावा प्रोटियाज के लिए 114 टेस्ट, 228 एकदिवसीय और 78 टी 20 आई खेले। वह लगभग दो दशकों तक अपनी 360 डिग्री बल्लेबाजी के साथ खेल प्रशंसको का मनोरंजन करते रहे है।
इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने कहा, मैंने अब तक का सबसे अच्छा क्रिकेटर देखा है,और जिस पर मैंने हमेशा ध्यान दिया है! खेल को एक और स्तर पर ले गए है आप। बिलिंग्स के हमवतन जेसन रॉय ने लिखा, क्या खिलाड़ी और क्या आदमी। पूर्ण प्रतिभा और उससे भी बेहतर इंसान। खेल के लिए आपने जो किया उसके लिए धन्यवाद!
भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा, क्रिकेट में आपका योगदान बहुत बड़ा रहा है। इस खूबसूरत खेल की एक सच्ची किंवदंती और एक अद्भुत एथलीट। भविष्य में आपके लिए जो कुछ भी है, उसके लिए शुभकामनाएं।

Find Out More:

Related Articles: