भारतीय पीएम चाहें तो पाकिस्तान क्रिकेट गिर सकता है ,रमीज राजा

Kumari Mausami
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा को लगता है कि बोर्ड को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के फंड पर अपनी निर्भरता कम करने की जरूरत है क्योंकि वैश्विक क्रिकेट संस्था को 90 फीसदी फंडिंग भारत से आती है। अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी) पर सीनेट की स्थायी समिति के साथ एक बैठक में बोलते हुए, राजा ने कहा कि अगर भारतीय प्रधानमंत्री चाहते हैं, तो आईसीसी पाकिस्तान को वित्त पोषण रोक सकता है जो भयावह होगा।
एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, आईसीसी एशियाई और पश्चिमी ब्लॉकों के बीच विभाजित एक राजनीतिक निकाय है और इसका 90 प्रतिशत राजस्व भारत से उत्पन्न होता है। उन्होंने कहा, एक तरह से भारत के कारोबारी घराने पाकिस्तान क्रिकेट चला रहे हैं और अगर कल भारतीय पीएम फैसला करते हैं कि वह पाकिस्तान को कोई फंडिंग नहीं करने देंगे, तो यह क्रिकेट बोर्ड गिर सकता है।
पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि अगर बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले टी20ई विश्व कप में भारत को हराने में सफल होती है तो पीसीबी को ब्लैंक चेक मिलेगा।  राजा ने कहा, एक मजबूत निवेशक ने मुझसे कहा कि अगर पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप में भारत को हराता है तो पीसीबी के लिए एक खाली चेक तैयार है।
टी20 विश्व कप, जिसकी मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड करेगा,17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा। फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

Find Out More:

Related Articles: