पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

Kumari Mausami
केएल राहुल की आखिरी मैच में 42 गेंदों में नाबाद 98 रन की पारी ने पंजाब किंग्स को चेन्नई सुपर किंग्स को गुरुवार को एक अप्रासंगिक आईपीएल मुकाबले में छह विकेट से रौंदने में मदद की। जीत के लिए 135 रनों का पीछा करते हुए, पंजाब की टीम ने 13 ओवर में जीत हासिल की क्योंकि सीएसके के कप्तान एमएस धोनी राहुल के हमले को रोकने के लिए जवाब नहीं ढूंढ सके।
कप्तान राहुल सीएसके के गेंदबाजों पर शुरुआत से ही आक्रमण कर रहे थे। स्टाइलिश दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात चौके और आठ छक्के लगाए। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एक बड़ा छक्का लगाकर इस मैच को समाप्त किया। पंजाब के कप्तान को पहले के कुछ मैचों में उनके दृष्टिकोण के लिए रोका गया था, जहां उन्होंने खेल को गहरा खींचा था, लेकिन पंजाब किंग्स जीत की ओर समाप्त करने में विफल रहा।
इस संस्करण के दौरान राहुल के स्ट्राइक-रेट की अक्सर आलोचना की गई थी और आखिरकार उनकी बल्लेबाजी में वापसी हुई। काश, यह कुछ मैच पहले आया होता।
ठाकुर ने सीएसके के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी की उन्होंने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जब दीपक चाहर (4 ओवर में 1/48), जोश हेज़लवुड (3 ओवर में 22 रन देकर 0 विकेट) और ड्वेन ब्रावो (0/32) थे। राहुल अपनी मर्जी से चौके और छक्के लगाते रहे, जबकि अन्य बल्लेबाजों ने कोई सार्थक योगदान नहीं दिया। कप्तान और मयंक अग्रवाल (12) ने केवल 4.3 ओवर में 46 रन जोड़े, इससे पहले उन्होंने शाहरुख खान (8) के साथ तीसरे विकेट के लिए एक और साझेदारी की, चार ओवरों में 34 रन जोड़े।
सीएसके का कोई भी गेंदबाज राहुल को रोकने में सक्षम नहीं था क्योंकि पंजाब किंग्स ने तेजी से जीत हासिल करने और अपने नेट रन-रेट को बढ़ाने के लिए आक्रामक रुख अपनाया। आसान जीत के बावजूद, पंजाब का एनआरआर चौथे स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स से आगे नहीं बढ़ पाया।

Find Out More:

Related Articles: