नीरज चोपड़ा ने अपने माता-पिता को फ्लाइट की सवारी करवायी

Kumari Mausami
ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने शनिवार को अपने माता-पिता को पहली उड़ान यात्रा पर ले जाकर अपना एक और सपना पूरा किया।नीरज का जन्म खंडरा के छोटे से गांव में एक किसान परिवार में हुआ था। उनके पिता सतीश कुमार एक किसान हैं, जबकि उनकी मां सरोज देवी एक गृहिणी हैं। उनका पालन-पोषण दो बहनों के साथ हुआ।

चोपड़ा अपने माता-पिता सतीश कुमार और सरोज देवी के साथ कर्नाटक के बेल्लारी में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (IIS) में अपने प्रमोटर JSW स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में जा रहे थे।
चोपड़ा ने एक विमान में अपनी और अपने माता-पिता की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, मेरा एक छोटा सा सपना आज सच हो गया क्योंकि मैं अपने माता-पिता को उनकी पहली उड़ान में ले जाने में सक्षम था। चोपड़ा और उनके माता-पिता के अलावा, उनके कोच और जर्मन बायोमैकेनिक्स विशेषज्ञ क्लॉस बार्टोनिट्ज़ और ओलंपियन सुपर हैवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार को भी विमान के अंदर बैठे देखा गया।

23 वर्षीय चोपड़ा ने टोक्यो में हाल ही में संपन्न ओलंपिक खेलों में इतिहास रचा था जब उन्होंने एथलेटिक्स में भारत का पहला 

भाला स्वर्ण पदक जीता था।  नीरज चोपड़ा अगस्त में टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपने 2021 सीज़न को समाप्त करने के बाद वर्तमान में ब्रेक पर हैं।

Find Out More:

Related Articles: