बीजेपी दिसंबर 2023 में लोकसभा चुनाव करा सकती है: ममता बनर्जी

Raj Harsh
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिसंबर या जनवरी में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि भगवा पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं।
ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे आशंका है कि लोकसभा के लिए मतदान इस साल दिसंबर या अगले साल जनवरी तक आगे बढ़ाया जा सकता है। बीजेपी के लिए सब कुछ संभव है।"
टीएमसी छात्र विंग की रैली को संबोधित करते हुए, ममता बनर्जी ने कहा कि अगर बीजेपी तीसरी बार सत्ता में लौटती है, तो पूरा देश पूर्ण निरंकुशता की ओर बढ़ जाएगा।
बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए "पहले से ही सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं", ताकि कोई अन्य राजनीतिक दल प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल न कर सके।
“भगवा पार्टी ने पहले ही हमारे देश को समुदायों के बीच दुश्मनी के देश में बदल दिया है। अगर वे सत्ता में लौटते हैं, तो यह हमारे देश को नफरत का देश बना देगा।"
ममता बनर्जी ने राज्य में हुए अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोटों के लिए "गैरकानूनी गतिविधियों" में शामिल कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह "कुछ पुलिस कर्मियों के समर्थन से" किया जा रहा है।
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में रविवार सुबह एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बारे में बोलते हुए, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई, सीएम ने कहा, "कुछ लोग अवैध गतिविधियों में लगे हुए हैं, और कुछ पुलिस कर्मी इसका समर्थन कर रहे हैं।"
“अधिकांश पुलिसकर्मी पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि एंटी-रैगिंग सेल की तरह, हमारे पास बंगाल में एक एंटी-करप्शन सेल भी है।
टीएमसी सुप्रीमो ने पटाखा उद्योग से जुड़े लोगों से हरित पटाखों का निर्माण शुरू करने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा, "हरित पटाखों के उत्पादन में क्या समस्या है? हो सकता है कि मुनाफा थोड़ा कम हो, लेकिन यह अधिक सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल है।"

Find Out More:

Related Articles: