विराट कोहली ने नस्लीय दुर्व्यवहार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

Kumari Mausami
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को सिडनी टेस्ट के डे4 के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना पर प्रतिक्रिया दी। अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए शुरुआती टेस्ट के बाद भारत लौटे कोहली ने कहा कि नस्लीय दुर्व्यवहार बिल्कुल अस्वीकार्य है।
पैटरनिटी लीव पर चल रहे कोहली ने ट्वीट किया कि नस्ली दुर्व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है। बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते समय मुझे भी घटिया बातें सुननी पड़ी हैं और यह अभद्र व्यवहार की चरम सीमा है। मैदान पर इस तरह की घटनाएं देखना दुखद है।
कोहली 2011 में जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे तब बाउंड्री लाइन पर लगातार गालियों का सामना करने के बाद उन्होंने सिडनी के दर्शकों को उंगली दिखाई थी जिससे विवाद पैदा हो गया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में शनिवार और रविवार को सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ दर्शकों ने नस्ली टिप्पणियां कीं। कोहली ने कहा कि इस घटना पर पूरी तत्परता और गंभीरता से गौर करने की जरूरत है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले की जांच कर रहा है और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के मैच रेफरी डेविड बून इस पर अपनी रिपोर्ट पेश कर सकते हैं। पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इसी तरह के अनुभव को साझा किया। हरभजन ने ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैंने निजी तौर पर अपने लिए, मेरे धर्म को लेकर, मेरे रंग को लेकर कई बातें सुनीं। यह पहला अवसर नहीं है जबकि दर्शकों ने इस तरह की बकवास की है। आप उन्हें कैसे रोकेंगे।

Find Out More:

Related Articles: