आईपीएल 2020 को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया

Kumari Mausami

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 वें संस्करण को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन में विस्तार की घोषणा की थी। यह फैसला ऐसे समय में आया है जब देश कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार से जूझ रहा है। आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, जिसमें गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच था। लेकिन सरकार की ओर से विदेशी नागरिकों को वीजा जारी नहीं करने और अंततः देश में 21 दिन का तालाबंदी करने का फैसला करने के बाद टूर्नामेंट की शुरुआत को 15 अप्रैल कर दिया गया।

 

 

 

महामारी के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा लागू COVID-19 और लॉकडाउन उपायों के बारे में विकसित वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं के कारण, BCCI की IPL गवर्निंग काउंसिल ने फैसला किया है कि IPL 2020 सीज़न को और अधिक नोटिस के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

 

 

 

राष्ट्र की स्वास्थ्य और सुरक्षा और हमारे महान खेल में शामिल हर कोई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस तरह, बीसीसीआई फ्रेंचाइजी मालिकों, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजकों और सभी हितधारकों के साथ स्वीकार करता है कि आईपीएल 2020 का मौसम केवल तभी शुरू होगा जब यह सुरक्षित होगा और ऐसा करने के लिए उपयुक्त है।

Find Out More:

Related Articles: