बल्लेबाज का तेजतर्रार शॉट लगा अंपायर के सिर पर, हुई दर्दनाक मौत

Kumar Gourav

क्रिकेट मैच में निर्णय लेने के लिए अंपायरों का सहारा लिया जाता है। हालांकि, ये काम बड़ा ही जोखिम भरा होता है, क्योंकि कई बार गेंद आपको नुकसान पहुंचा सकती है। यहां तक कि आपकी जान भी जा सकती है। ऐसा ही कुछ एक दिग्गज अंपायर जॉन विलियम्स के साथ हुआ है, जिनकी मैच के दौरान हेड इंजरी होने के कारण मौत हो गई। दरअसल, एक बल्लेबाज ने तेजी से शॉट खेला जो सीधे अंपायर के सिर पर जा लगा। इसके बाद अंपायर बेहोश हो गया और उसकी मौत गई। मामला इंग्लैंड के एक क्रिकेट क्लब का है, जहां 80 साल के अंपायर जॉन विलियम्स को अपनी जान गंवानी पड़ी। घरेलू स्तर पर खेले जा रहे एक लीग मैच में जॉन अंपायरिंग कर रहे थे, जहां एक गेंद उनके सिर पर जा लगी। गेंद लगने के बाद वे बेहोश होकर कोमा में चले गए और फिर बाद में उनकी मौत हो गई।

 

जुलाई में हुआ था हादसा

मैच के दौरान चोटिल हुए अंपायर को करीब 100 मील के दूर बने कार्डिफ के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑफ वेल्स में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि जुलाई में उनको ये चोट लगी थी। इसके बाद से ही वे कोमा थे और फिर बाद में उनकी मौत हो गई। अगस्त में हुए निधन से दो हफ्ते पहले ही अंपायर जॉन विलियम्स को उनके घर के पास बने Withybush Hospital में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

मेडिकल रिपोर्ट्स में भी साफ बताया गया है कि उनकी मौत एक गंभीर हेड इंजरी की वजह से हुई है। इस घटना से दुखी उनके गोस्त बिल कार्न ने इंग्लिश मीडिया को बताया कि अंपायर के लिए हेल्मेट जैसा साधन होना चाहिए, जिससे कि वे सुरक्षित महसूस रह सकें। हालांकि, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कुछ अंपायर प्रोटेक्शन यूज करते हैं, लेकिन लोकल स्तर पर अभी लोग पुराने समय की तरह ही चल रहे हैं, जिससे हादसे होते रहते हैं।

Find Out More:

Related Articles: