गोरखपुर पर 'बुलडोजर' चलाने की अखिलेश यादव की धमकी पर योगी आदित्यनाथ का पलटवार

Raj Harsh
राज्य में अपराधों के आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ बुलडोजर के विवादास्पद इस्तेमाल को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के बीच तीखी जुबानी जंग छिड़ गई है।
विवाद तब शुरू हुआ जब मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने घोषणा की कि अगर 2027 में समाजवादी पार्टी सत्ता में आती है, तो राज्य के सभी बुलडोजर योगी आदित्यनाथ के गृह निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर की ओर निर्देशित किए जाएंगे।
यादव ने कहा था, ''2027 में समाजवादी सरकार बनते ही पूरे प्रदेश का बुलडोजर गोरखपुर की ओर चल पड़ेगा.''
योगी आदित्यनाथ ने कैसे किया अखिलेश पर पलटवार
बुधवार को जवाबी हमले में, योगी आदित्यनाथ ने यादव की धमकी को खारिज कर दिया, उन्होंने सुझाव दिया कि बुलडोजर चलाने के लिए साहस, बुद्धि और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है - उन्होंने कहा कि यादव में इन गुणों की कमी है।
"हर किसी के हाथ बुलडोजर पर नहीं टिक सकते। इसके लिए 'दिल और दिमाग' दोनों की जरूरत होती है। केवल बुलडोजर जैसी क्षमता और दृढ़ संकल्प वाला व्यक्ति ही इसे चला सकता है। जो लोग दंगाइयों के सामने घुटने टेक देंगे, वे खड़े नहीं हो पाएंगे।" एक बुलडोजर के सामने, “आदित्यनाथ ने नव चयनित सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा।
मुख्यमंत्री ने यादव पर निजी तौर पर कटाक्ष करते हुए उनके उपनाम 'टीपू' का जिक्र किया और सुझाव दिया कि वह अब 'सुल्तान' बनने की कोशिश कर रहे हैं।
आदित्यनाथ ने सपा के पिछले शासन रिकॉर्ड पर हमला करते हुए दावा किया कि 2017 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले उत्तर प्रदेश अराजकता से ग्रस्त था। उन्होंने अखिलेश यादव और उनके चाचा, शिवपाल यादव पर उनके कार्यकाल के दौरान जबरन वसूली में शामिल होने का आरोप लगाया और कहा, "वहाँ इस्तेमाल किया गया था।" 'चाचा-भतीजा' (चाचा-भतीजा) के बीच पैसे ऐंठने की होड़ के लिए उनके बीच क्षेत्र बांट दिए गए।'
योगी ने कहा, "मैं देख रहा हूं कि इस समय कुछ आदमखोर भेड़िए विभिन्न जिलों में उत्पात मचा रहे हैं। कमोबेश यही स्थिति वर्ष 2017 से पहले राज्य में थी।"
सीएम यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित जूनियर इंजीनियरों, फोरमैन और कंप्यूटर ऑपरेटरों को नियुक्ति पत्र वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे.

Find Out More:

Related Articles: