बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में कमला हैरिस का समर्थन किया

Raj Harsh
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कई दिनों की अटकलों को समाप्त कर दिया जब उन्होंने और मिशेल ओबामा ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का औपचारिक रूप से समर्थन किया और कहा कि उनके पास "दृष्टिकोण, चरित्र और ताकत है जो इस महत्वपूर्ण क्षण की मांग है"। पूर्व राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने एक मिनट की निजी फोन कॉल पर 59 वर्षीय हैरिस का समर्थन किया।
ओबामा ने फोन कॉल पर हैरिस से कहा, "हमने यह कहने के लिए फोन किया था कि मिशेल और मुझे आपका समर्थन करने और आपको इस चुनाव में और ओवल ऑफिस तक पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश करने पर गर्व होगा।" मिशेल ओबामा ने कहा, "मुझे आप पर गर्व है। यह ऐतिहासिक होने जा रहा है।"

फोन पर बात करते हुए हैरिस ने समर्थन और उनकी लंबी दोस्ती के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि आप दोनों का धन्यवाद। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। हम इसके साथ कुछ बेहतर करने जा रहे हैं। चुनाव अभियान में लगी टीम ने कहा कि यह वाकई की गई कॉल थी। यह कोई पहले निर्धारित कार्यक्रम नहीं था। दरअसल,  राष्ट्रपति जो बाइडन के रेस से बाहर होने के एक सप्ताह से भी कम समय में हैरिस की बढ़ती लोकप्रियता से चुनाव रोमांचक होता जा रहा है। इससे रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उनकी चुनौती मजबूत होगी। ओबामा अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति थे और वे डेमोक्रेटिक पार्टी में सबसे लोकप्रिय व्यक्तियों में से एक हैं।

Find Out More:

Related Articles: