क्या राहुल गांधी छोड़ देंगे वायनाड लोकसभा सीट? केरल कांग्रेस प्रमुख ने दिया बड़ा संकेत

Raj Harsh
केरल कांग्रेस प्रमुख के सुधाकरन ने बुधवार को संकेत दिया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट छोड़ सकते हैं। कांग्रेस नेता ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों पर जीत हासिल की।
यह उल्लेख करना उचित है कि राहुल गांधी को हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में जीती गई दो सीटों में से एक से दो सप्ताह के भीतर इस्तीफा देना होगा, एक संवैधानिक विशेषज्ञ ने कानून के साथ-साथ संविधान में प्रावधानों का हवाला देते हुए कहा।
के सुधाकरन ने क्या कहा?
राहुल गांधी के समर्थकों को धन्यवाद देने के लिए आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान, सुधाकरन ने संकेत दिया कि वायनाड सांसद अपनी सीट छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा, ''हमें दुखी नहीं होना चाहिए क्योंकि जिस राहुल गांधी को देश का नेतृत्व करना है उनसे वायनाड में रहने की उम्मीद नहीं की जा सकती.''
उन्होंने कहा, "इसलिए, हमें दुखी नहीं होना चाहिए। हर किसी को इसे समझना चाहिए और उन्हें अपनी सभी शुभकामनाएं और समर्थन देना चाहिए।"
राहुल गांधी ने वायनाड सीट 3.6 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीती
कांग्रेस नेता ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भारी जीत दर्ज की थी. चुनाव आयोग के मुताबिक, उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के एनी राजा को 364422 वोटों के भारी अंतर से हराया। चुनाव आयोग के अनुसार, गांधी को कुल 6,47,445 वोट मिले, जबकि राजा 2,83,023 वोट पाने में सफल रहे।
विशेष रूप से, गांधी ने 2019 में वायनाड लोकसभा सीट से कुल 10,92,197 में से 7,06,367 वोट प्राप्त करके भारी अंतर से जीत हासिल की थी।

Find Out More:

Related Articles: