पीएम मोदी ने सरकार के सभी अंगों को तालमेल से काम करने की सलाह दी

Raj Harsh
गर्मियों के महीनों में चरम समुद्र की स्थिति के बीच, प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को आने वाली गर्मी की स्थिति के बारे में और केंद्र, राज्य और जिला स्तर पर सभी बाधाओं से निपटने के लिए एक बैठक की।
पीएमओ के अनुसार, बैठक के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी को अप्रैल-जून के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक अधिकतम तापमान की संभावना के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें मध्य पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत में ऐसी स्थितियों की उच्च संभावना थी। प्रधानमंत्री को अप्रैल से जून, 2024 की अवधि के लिए तापमान दृष्टिकोण के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें आगामी गर्म मौसम के मौसम (अप्रैल से जून) के पूर्वानुमान, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक अधिकतम तापमान की संभावना भी शामिल है। मध्य भारत और पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत में उच्च संभावना है,” यह कहा।
बयान में कहा गया है कि आवश्यक दवाओं, अंतःशिरा तरल पदार्थ, आइस पैक, ओआरएस और पीने के पानी के संदर्भ में स्वास्थ्य क्षेत्र में तैयारियों की समीक्षा की गई। इसमें आगे कहा गया, टेलीविजन, रेडियो और सोशल मीडिया जैसे सभी प्लेटफार्मों के माध्यम से विशेष रूप से क्षेत्रीय भाषाओं में आवश्यक, शिक्षा और संचार (आईईसी) जागरूकता सामग्री के समय पर प्रसार पर जोर दिया गया।

Find Out More:

Related Articles: