हमास के हमले के पीड़ित ने दिल्ली के अटूट समर्थन की सराहना की

Raj Harsh
जैसे ही इज़राइल-हमास युद्ध ने अपने छह महीने पूरे किए, 7 अक्टूबर के हमले में जीवित बचे मोरन ने एक चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान भारत और उसके लोगों के दृढ़ समर्थन के लिए उनकी सराहना की। मोरन के शब्द विपरीत परिस्थितियों में दोनों देशों के बीच साझा किए गए गहरे बंधन को दर्शाते हैं।
मोरन ने भारत की एकजुटता की स्थायी प्रकृति पर प्रकाश डालते हुए कहा, मैं देखती हूं कि भारतीय समर्थन बहुत पहले, 7 अक्टूबर से कई साल पहले शुरू हुआ था। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी को पूरे मीडिया का धन्यवाद। और हम यह जानते हैं भारत इजराइल का सच्चा दोस्त है।
भारतीय जनता द्वारा प्रदर्शित करुणा और मित्रता को स्वीकार करते हुए, मोरन का आभार सरकारी सहायता से कहीं अधिक था। मोरन ने भारत से सामूहिक समर्थन पर जोर देते हुए कहा, मुझे लगता है कि यह सिर्फ भारत सरकार का मामला नहीं है। भारतीय लोगों को धन्यवाद, जो हमेशा हमारे अच्छे दोस्त रहे हैं और बने रहेंगे। इज़राइल की आवाज़ को विश्व स्तर पर बढ़ाने में भारत की भूमिका को स्वीकार करते हुए मोरन ने कहा, हमारी आवाज़ हर जगह नहीं हो सकती। और हम जानते हैं कि भारतीय लोग हमारी ज़रूरत की हर चीज़ का ख्याल रख रहे हैं।
मोरन ने भारत के अटूट समर्थन के प्रति कृतज्ञता की गहराई को व्यक्त करते हुए कहा, सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद, लेकिन साथ ही लोगों को भी। भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी कहा है कि भारत पहले क्षण से ही आतंकवाद के खिलाफ बहुत मजबूत रहा है। उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा हमला किए जाने के बाद से इजराइल भारत सरकार के समर्थन की सराहना करता है।

Find Out More:

Related Articles: