भूटान के राजा ने निजी रात्रिभोज के लिए पीएम मोदी की मेजबानी की

Raj Harsh
एक विशेष कार्यक्रम में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पड़ोसी देश की दो दिवसीय यात्रा के दौरान भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने लिंगकाना पैलेस में एक निजी रात्रिभोज के लिए मेजबानी की।
पीएम मोदी 22 मार्च को भूटान की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर निकले, जहां पारो हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उनका रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया। पारो हवाई अड्डे पर भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग टोबगे ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और औपचारिक स्वागत किया।
प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया, भूटानी लोगों ने पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से थिम्पू तक पूरे 45 किलोमीटर के मार्ग को भारतीय और भूटानी झंडों से सजाया हुआ था।
भूटान यात्रा के दौरान, पीएम मोदी को शुक्रवार को ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से सम्मानित किया गया, जिससे वह यह सम्मान पाने वाले पहले विदेशी सरकार प्रमुख बन गए। यह पुरस्कार भारत-भूटान मित्रता और उनके जन-केंद्रित नेतृत्व को मजबूत करने में पीएम मोदी के योगदान को मान्यता देता है।
उन्होंने थिम्पू को विकास की तलाश में नई दिल्ली के दृढ़ समर्थन का आश्वासन दिया और अगले पांच वर्षों में हिमालयी राष्ट्र को 10,000 करोड़ रुपये प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की। शनिवार की सुबह, प्रधान मंत्री ने अपने भूटानी समकक्ष शेरिंग टोबगे के साथ थिम्पू में भारतीय सहायता से निर्मित महिलाओं और बच्चों के लिए एक आधुनिक अस्पताल का उद्घाटन किया।

Find Out More:

Related Articles: