चुनावी बांड दुनिया का सबसे बड़ा जबरन वसूली रैकेट है: राहुल गांधी

Raj Harsh
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को चुनावी बांड के मुद्दे पर सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह अवधारणा दुनिया का सबसे बड़ा जबरन वसूली रैकेट है। कुछ साल पहले, पीएम मोदी ने राजनीतिक वित्त प्रणाली के बारे में बात की थी और चुनावी बांड पेश किए गए थे। उन्होंने कहा, यह अवधारणा दुनिया का सबसे बड़ा जबरन वसूली रैकेट है।
कंपनियों से रंगदारी लेने के लिए कंपनियों से कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए पूरी लिस्ट बाहर नहीं है, शेल कंपनियां हैं। यह दुनिया में भ्रष्टाचार और घोटाले का सबसे बड़ा उदाहरण है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, यह कॉरपोरेट्स को डराने और उनसे पैसे लेने का एक तरीका है।
कांग्रेस नेता ने कहा, यह एक बहुत बड़ी चोरी हो रही है, जो पूरी तरह से प्रधानमंत्री द्वारा कराई गई है। चुनावी बांड और कांग्रेस या अन्य विपक्षी पार्टी शासित राज्यों द्वारा दिए गए अनुबंधों पर बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा, यहां सवाल यह है कि अनुबंध दिए जाने के महीनों बाद, कॉर्पोरेट भाजपा को चुनावी बांड दे रहे थे।

राहुल ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि योजना के माध्यम से एकत्र किए गए धन का इस्तेमाल राजनीतिक दलों को विभाजित करने और विपक्षी सरकारों को गिराने के लिए किया गया था। राहुल गांधी ने कहा कि चुनावी बांड और राज्यों में कांग्रेस या अन्य विपक्षी दलों की सरकारों द्वारा दिए गए ठेकों के बीच कोई संबंध नहीं है, जिनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपने अंतिम चरण में महाराष्ट्र में है।

Find Out More:

Related Articles: