पीएम मोदी 100 से अधिक प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को हरियाणा के गुरुग्राम का दौरा करेंगे और देशभर में करीब 1 लाख करोड़ रुपये की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम मोदी सोमवार दोपहर करीब 12 बजे इसका उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।
एनएच-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात प्रवाह को बेहतर बनाने और भीड़भाड़ को कम करने में मदद करने के लिए, प्रधानमंत्री ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे। 8-लेन द्वारका एक्सप्रेसवे का 19 किमी लंबा हरियाणा खंड लगभग 4,100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है और इसमें 10.2 किमी लंबे दिल्ली-हरियाणा सीमा से बसई रेल-ओवर-ब्रिज (आरओबी) और 8.7 किमी लंबे दो पैकेज शामिल हैं। बसई आरओबी से खेड़की दौला। यह दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा।
प्रधानमंत्री द्वारा जिन अन्य प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें 9.6 किमी लंबी छह-लेन शहरी विस्तार रोड- II (यूईआर- II) - नांगलोई-नजफगढ़ रोड से दिल्ली में सेक्टर 24 द्वारका खंड तक पैकेज 3, लखनऊ रिंग के तीन पैकेज शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में लगभग 4,600 करोड़ रुपये की लागत से सड़क विकसित की गई, आंध्र प्रदेश राज्य में लगभग 2,950 करोड़ रुपये की लागत से एनएच16 के आनंदपुरम - पेंडुरथी - अनाकापल्ली खंड का विकास किया गया है।

Find Out More:

Related Articles: