बंगाल सरकार ने शेख शाहजहां को सीबीआई को सौंपने से इनकार किया

Raj Harsh
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार ने मंगलवार को पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शेख शाहजहां की हिरासत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को नहीं सौंपी क्योंकि राज्य सरकार इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गई थी।
यह घटनाक्रम कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा बंगाल सरकार को शेख शाहजहाँ को सीबीआई को सौंपने का निर्देश देने के बाद आया है। हालाँकि, ममता सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट चली गई लेकिन शीर्ष अदालत ने मामले में तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया।
इस बीच, एक अन्य विकास में, कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संदेशखाली और कोलकाता और शाहजहाँ शेख और अन्य के मामले में पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत ग्राम सरबेरिया में अपार्टमेंट, कृषि भूमि, मत्स्य पालन के लिए भूमि, भूमि और भवन आदि जैसी 14 अचल संपत्तियों के रूप में 12.78 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति को अस्थायी रूप से संलग्न किया है।
इससे पहले आज, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने निर्देश दिया कि संदेशखली में ईडी अधिकारियों पर हमले का मामला और निलंबित टीएमसी नेता शाजहान शेख की हिरासत सीबीआई को सौंपी जाए, क्योंकि इसने पश्चिम बंगाल पुलिस को पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण आचरण के लिए फटकार लगाई और कहा कि हर प्रयास आरोपियों को बचाने के लिए जांच में देरी करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

Find Out More:

Related Articles: