बीजेपी ने आठ राज्यसभा सीटें जीतीं, समाजवादी पार्टी को दो सीटें मिलीं

Raj Harsh
उत्तर प्रदेश में आज (27 फरवरी) विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आठ राज्यसभा सीटें जीतीं और समाजवादी पार्टी को दो सीटें मिलीं। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में जश्न मनाया क्योंकि पार्टी ने राज्य की 10 राज्यसभा सीटों में से 8 सीटें जीत लीं। समाजवादी पार्टी ने 10 में से 2 सीटों पर जीत हासिल की है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यसभा चुनाव जीतने वाले सभी आठ भाजपा उम्मीदवारों को सम्मानित किया। राज्य की 10 राज्यसभा सीटों में से बीजेपी ने 8 और एसपी ने 2 सीटें जीतीं।
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, हम शुरू से कह रहे थे कि बीजेपी के सभी 8 उम्मीदवार जीतेंगे। आज हमारे सभी 8 उम्मीदवार जीत गए हैं। मैं सभी जीते हुए उम्मीदवारों को बधाई देता हूं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिनके वोट के कारण वे जीत गए। सपा के दो उम्मीदवार भी जीत गए हैं। इसलिए, अखिलेश यादव को भी बधाई। राज्यसभा से शुरू हुई बीजेपी की विजय यात्रा लोकसभा में जारी रहेगी और फिर विधानसभा चुनाव तक और उससे भी आगे चलेगी।
बीजेपी एमएलसी मोहसिन रजा ने कहा, हमें पता था कि नतीजा ऐसा होगा। बीजेपी को भरोसा था कि हम सभी 8 सीटें जीतेंगे मुझे समझ नहीं आ रहा कि विपक्ष क्यों हताश था क्योंकि उन्हें जीतना ही नहीं था। ये 8 नहीं, 80 की तैयारी है। हम इसके बाद 80 सीटें जीतने जा रहे हैं हम लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीतेंगे।

Find Out More:

Related Articles: