पीएम मोदी ने पांच एम्स राष्ट्र को समर्पित किये

Raj Harsh
गुजरात के राजकोट में सार्वजनिक समारोह में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य, सड़क, रेल, ऊर्जा, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, पर्यटन आदि जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को शामिल करते हुए 48,100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और उद्घाटन किया और राष्ट्र को समर्पित किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज राजकोट से- एम्स राजकोट, एम्स रायबरेली, एम्स मंगलागिरी, एम्स बठिंडा और एम्स कल्याणी का उद्घाटन किया गया है। भारत इतनी तेज गति से विकास कर रहा है।
देश में तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को पांच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) समर्पित किए। प्रधानमंत्री ने 23 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में 11,500 करोड़ रुपये से अधिक की 200 से अधिक स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी और राष्ट्र को समर्पित किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने पुदुचेरी के कराईकल में जिपमर के मेडिकल कॉलेज और पंजाब के संगरूर में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एंड एजुकेशनल रिसर्च (पीजीआईएमईआर) के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को समर्पित किया।

उन्होंने यानम, पुडुचेरी में जिपमर की 90 बिस्तरों वाली मल्टी स्पेशलिटी कंसल्टिंग यूनिट का उद्घाटन किया; चेन्नई में नेशनल सेंटर फॉर एजिंग; पूर्णिया, बिहार में नया सरकारी मेडिकल कॉलेज; आईसीएमआर की 2 फील्ड इकाइयां, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी केरल यूनिट, अलप्पुझा, केरल और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च इन ट्यूबरकुलोसिस (एनआईआरटी): नई समग्र टीबी अनुसंधान सुविधा, तिरुवल्लुर, तमिलनाडु, अन्य शामिल हैं।

Find Out More:

Related Articles: