इंडिया ब्लॉक पार्टियों के साथ कांग्रेस की सीट-बंटवारे की बातचीत अंतिम चरण में: केसी वेणुगोपाल

Raj Harsh
कांग्रेस ने आज (20 फरवरी) कहा कि इंडिया ब्लॉक की अन्य पार्टियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत जारी है और किसी भी समय चीजों को अंतिम रूप दिया जाएगा। हम प्रक्रिया पर हैं, हमारी गठबंधन टीम वहां है और कांग्रेस अध्यक्ष ने गठबंधन के लिए नेताओं की एक टीम नियुक्त की है, कांग्रेस जनरल केसी वेणुगोपाल ने कहा, दिन-प्रतिदिन, वे सभी के साथ चर्चा कर रहे हैं।
उन्होंने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में मीडिया से कहा, चर्चा चल रही है। इसे किसी भी समय अंतिम रूप दिया जाएगा। कुछ समय इंतजार करें। इस चर्चा के बीच कि समाजवादी पार्टी (सपा) उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को लगभग 17 लोकसभा सीटों की पेशकश कर रही है, उन्होंने कहा, हमें बहुत उम्मीद है, कोई समाधान निकलेगा।
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस और सपा के नेताओं के बीच चर्चा जारी है और आखिरी दौर की बातचीत कल रात हुई। सपा ने सोमवार को आगामी आम चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से 11 और उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के भाई और बसपा सांसद अफजाल अंसारी भी शामिल थे।
30 जनवरी को सपा ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी। राज्य में 80 लोकसभा क्षेत्र हैं। संयोग से, सपा प्रमुख अखिलेश यादव वर्तमान में उत्तर प्रदेश में चल रही राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल नहीं हुए हैं और सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के बाद ही वह इसमें शामिल होंगे।

Find Out More:

Related Articles: