सुप्रीम कोर्ट ने संदेशखाली हिंसा मामला वाली याचिका खारिज कर दी

Raj Harsh
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (19 फरवरी) को गांव में रहने वाली महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न के संबंध में जांच और उसके बाद की सुनवाई पश्चिम बंगाल के बाहर स्थानांतरित करने और केंद्रीय जांच ब्यूरो या विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। पश्चिम बंगाल में संदेशखाली।
याचिकाकर्ता वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली और अपनी प्रार्थना के साथ कलकत्ता हाई कोर्ट जाने की छूट मांगी। शीर्ष अदालत ने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले का संज्ञान लिया है। न्यायमूर्ति बी वी नागरत्ना और न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह की पीठ ने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पहले ही मामले को समझ लिया है और संज्ञान ले लिया है।
पीठ ने जनहित याचिका याचिकाकर्ता को उच्च न्यायालय जाने की छूट देते हुए कहा, दोहरे मंच नहीं होने चाहिए। चूंकि पीठ मामले पर विचार करने के लिए अनिच्छुक थी, याचिकाकर्ता-वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने जनहित याचिका वापस ले ली। मामला वापस लिया गया मानकर खारिज कर दिया गया।
संदेशखाली घटना पर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर करने वाले वकील आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कलकत्ता उच्च न्यायालय जाने के लिए कहा है।
उन्होंने कहा, संदेशखली घटना पर सुप्रीम कोर्ट में दायर जनहित याचिका में, अदालत ने मामले पर संज्ञान लेने से इनकार कर दिया क्योंकि इसी तरह का मामला कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे कलकत्ता एचसी में एक आवेदन दायर करने के लिए कहा है।

Find Out More:

Related Articles: