रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा और सरफराज खान पहले दिन चमके

Raj Harsh
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट आज शुरू हुआ और पहले सत्र के पहले घंटे में संघर्ष करने के बावजूद मेजबान टीम के लिए यह एक अच्छा दिन साबित हुआ। रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा ने शतक बनाकर भारत की पारी को पुनर्जीवित किया, जबकि सरफराज खान ने भी पदार्पण मैच में शानदार पारी खेलकर सुर्खियां बटोरीं, लेकिन दुर्भाग्य से स्टंप्स के समय रन आउट हो गए। राजकोट में निरंजन शाह स्टेडियम में भारत के लिए शानदार दिन था।
भारत के लिए दिन की शुरुआत भावनात्मक रूप से हुई जब सरफराज खान को अपने पिता और पत्नी की उपस्थिति में एक अन्य पदार्पण करने वाले खिलाड़ी ध्रुव जुरेल के साथ अपनी पहली कैप मिली। लेकिन जब खेल शुरू हुआ तो सबकुछ निराशाजनक हो गया क्योंकि इंग्लैंड ने मार्क वुड की बदौलत तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिरा दिए। तेज गेंदबाज ने यशस्वी जयसवाल और गिल को जल्दी-जल्दी वापस भेजा। रजत पाटीदार को भी टॉम हार्टले ने आउट कर दिया जब भारत का स्कोर 33/3 था।
रवींद्र जडेजा को उनके घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को फिर से जीवित किया। दोनों ने सबसे पहले उचित टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए अपनी नर्वसनेस को ठीक किया। लेकिन एक बार जब उनकी नजरें जम गईं, तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और चौथे विकेट के लिए 204 रन जोड़ दिए। उन्होंने यह सुनिश्चित करते हुए बल्लेबाजी की परिस्थितियों का आनंद लिया कि वे अपना विकेट न गंवाएं।

रोहित ने अपना 11वां टेस्ट शतक भी जमाया, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका 47वां शतक भी था, जिससे भारतीय प्रशंसकों को काफी खुशी हुई। अपने शतक के साथ, रोहित टेस्ट में शतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय कप्तान भी बन गए, जबकि उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने की सूची में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

Find Out More:

Related Articles: