पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ एनएसए लगाया जाएगा: उत्तराखंड के डीजीपी

Raj Harsh
उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने शुक्रवार (9 फरवरी) को कहा कि हल्दवानी में पुलिस कर्मियों पर हमला करने और आगजनी और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया जाएगा। डीजीपी ने एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) एपी अंशुमान के साथ वरिष्ठ अधिकारियों के परामर्श से स्थिति का आकलन करने के लिए नैनीताल जिले के हिंसा प्रभावित शहर का दौरा किया।
उन्होंने कहा, पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले और बनभूलपुरा में पुलिस स्टेशन में आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले अनियंत्रित तत्वों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी ने कहा कि कर्फ्यू लगाए जाने के बाद स्थिति को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया गया है, लेकिन अगले 24 घंटों के भीतर शहर में स्थिति सामान्य करने के प्रयास जारी हैं।
कुमार ने स्थिति पर प्रतिक्रिया लेने के लिए हलद्वानी में जिला अधिकारियों के साथ एक बैठक की और उन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायलों को भर्ती कराया गया था और पुलिस स्टेशन का भी दौरा किया, जहां उपद्रवियों ने आग लगा दी थी और तोड़फोड़ की थी। मुस्लिम बहुल बनभूलपुरा इलाके के मलिक का बगीचा इलाके में अवैध रूप से बने मदरसे और उसके परिसर के अंदर नमाज पढ़ने की जगह को ध्वस्त करने के बाद हलद्वानी में हिंसा भड़क गई।
गुरुवार को भड़की हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई। सरकार ने हिंसा रोकने के लिए कल देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की निंदा की और कहा कि कुछ लोगों ने राज्य में माहौल खराब करने का प्रयास किया और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Find Out More:

Related Articles: