नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार 12 फरवरी को बहुमत साबित करेगी

Raj Harsh
बिहार में नवगठित एनडीए सरकार 12 फरवरी को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेगी। गुरुवार को इस मामले पर जारी एक संशोधित अधिसूचना में कहा गया है कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र 12 फरवरी से शुरू होगा। इससे पहले, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एक सप्ताह से भी कम पुरानी सरकार 10 फरवरी को विश्वास मत हासिल करने वाली थी। हालाँकि, एक ताज़ा अधिसूचना के अनुसार, सत्र अब 12 फरवरी से शुरू होगा जिसमें दोनों सदनों के सदस्यों के संयुक्त सत्र में राज्यपाल का संबोधन भी होगा।
जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, उन्होंने महागठबंधन और विपक्षी गुट इंडिया को छोड़कर भाजपा के साथ एक नई सरकार बनाई, जिसे उन्होंने 18 महीने से भी कम समय पहले छोड़ दिया था। नए अध्यक्ष का चुनाव, जो राजद के अवध बिहारी चौधरी का स्थान लेंगे, भी 12 फरवरी को निर्धारित है और इसी दिन राज्य आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाएगा।
बजट जो पहले 12 फरवरी को पेश किया जाना था, अब एक दिन बाद पेश किया जाएगा। सत्र ग्यारह कार्य दिवसों के बाद 1 मार्च को समाप्त हो जाएगा। यह एक हंगामेदार बजट सत्र होने की संभावना है क्योंकि एनडीए ने अध्यक्ष (राजद के) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है, जिन्होंने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है। विधानसभा अध्यक्ष और मंत्री पद के लिए जबरदस्त लॉबिंग चल रही है।

Find Out More:

Related Articles: