भाजपा ने राज्यों केंद्रशासित प्रदेशों के लिए चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की

Raj Harsh
भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शनिवार को कई पार्टी नेताओं को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किया। प्रमुख चेहरों में, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा उत्तर प्रदेश के प्रभारी होंगे, जबकि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी पंजाब की देखभाल करेंगे।
सियासी उथल-पुथल से जूझ रहे बिहार में बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने विनोद तावड़े और दीपक प्रकाश को क्रमश: प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किया है।
बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय और पार्टी नेता मंगल पांडे और आशा लाकड़ा को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शासित राज्य पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पार्टी नेता महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्याय को मध्य प्रदेश का प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। भगवा पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में तरुण चुघ और आशीष सूद, झारखंड में लक्ष्मीकांत वाजपेयी, हरियाणा में विप्लव देव और सुरेंद नागर और कांग्रेस शासित राज्य हिमाचल प्रदेश में श्रीकांत शर्मा और संजय टंडन को नियुक्त किया है।
कांग्रेस के अधीन एक अन्य राज्य कर्नाटक में पार्टी ने राधामोहन अग्रवाल और सुधाकर रेड्डी को क्रमशः प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किया है। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है. चुनाव आयोग (ईसी) ने अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है, जो चरणों में होंगे।

Find Out More:

BJP

Related Articles: