भारत ने इस्लामाबाद पर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया

Raj Harsh
भारत ने हत्याओं पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जारी की, इसे दुष्प्रचार करार दिया और इसका लक्ष्य सीधे तौर पर रिकॉर्ड स्थापित करना था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने संगठित अपराध और अवैध अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों को पनाह देने के अपने लंबे इतिहास का हवाला देते हुए पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताया।

भारत ने दुनिया को पाकिस्तान को दी गई अपनी पिछली चेतावनियों की याद दिलाई और कहा कि देश जो बोएगा वही काटेगा, इस बात पर ज़ोर देते हुए कि दुष्कर्मों के लिए दूसरों को दोषी ठहराना वैध औचित्य नहीं है।

हमने पाकिस्तान के विदेश सचिव की कुछ टिप्पणियों के संबंध में मीडिया रिपोर्टें देखी हैं। यह झूठे और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार को बढ़ावा देने का पाकिस्तान का नवीनतम प्रयास है। जैसा कि दुनिया जानती है, पाकिस्तान लंबे समय से आतंकवाद, संगठित अपराध और अवैध अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों का केंद्र रहा है। रणधीर जयसवाल ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की टिप्पणियों के संबंध में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा।
भारत और कई अन्य देशों ने सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह आतंक और हिंसा की अपनी संस्कृति में भस्म हो जाएगा। पाकिस्तान जो बोएगा वही काटेगा। अपने कुकर्मों के लिए दूसरों को दोषी ठहराना न तो कोई औचित्य हो सकता है और न ही कोई समाधान।

Find Out More:

Related Articles: