हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने पार्टी छोड़ने के तीन दिन बाद ही इस्तीफा वापस ले लिया

Raj Harsh
हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि अब वे पार्टी (कांग्रेस) की सीमा के भीतर ही बोलेंगे। उन्होंने अपना इस्तीफा वापस लेने की भी घोषणा की। कांग्रेस से उनके इस्तीफे की खबरों पर अस्पष्टता के बीच उनकी यह प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई।
उन्होंने कहा कि इस्तीफा वापस लेने का कारण यह है कि पार्टी में लोगों की आवाज सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा की ओर से चुनाव से पहले और बाद में भी प्रस्ताव मिला था। यादव ने कहा कि इस पार्टी से मेरा 70 साल पुराना रिश्ता है। मैंने राजीव गांधी और सोनिया जी के साथ काम किया है। उन्होंने कहा कि मैं जिस स्थान पर बैठा हूं, वह सोनिया गांधी की वजह से है। यादव ने ईवीएम पर हमला किया। यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ईवीएम पर निशाना साधते हुए कहा, "हरियाणा विधानसभा चुनाव में ईवीएम पर बड़ा सवालिया निशान लगा है। कुछ जगहों पर तो ऐसा लगता है कि प्रोग्रामिंग (ईवीएम में) पहले से ही की गई थी। पलवल में एलईडी 40 मिनट तक बंद रही, मेरे यहां भी एलईडी 40 मिनट तक बंद रही।"
हरियाणा चुनाव में जाट बनाम गैर-जाट: यादव हरियाणा में जातीय समीकरण समझाते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में भूपेन्द्र यादव, राय इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर हैं जो ओबीसी समुदाय से हैं, जबकि सुधा यादव बीजेपी सेंट्रल इलेक्शन में हैं. समिति, मनोहर लाल खटटर पंजाबी समुदाय से हैं।
उन्होंने कहा, हमारी पार्टी में भूपिंदर सिंह हुडा, दीपेंद्र हुडा और रणदीप सुरजेवाला जाट हैं, शैलजा कुमारी और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदय भान दलित हैं।
इससे पहले 19 अक्टूबर को यादव ने यू-टर्न लेते हुए कहा था कि वह "जन्म से कांग्रेसी" हैं और "अपनी आखिरी सांस तक" कांग्रेसी ही रहेंगे।
यादव ने कहा कि उनके बेटे और पूर्व विधायक चिरंजीव राव ने उन्हें "अतीत को भूलने" और पार्टी के लिए काम करने के लिए "मज़बूर" किया।
सोनिया गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद से हटने के बाद यादव ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विभाग के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

Find Out More:

Related Articles: