टीएमसी और आप ने इंडिया ब्लॉक को दोहरी मार दी

Raj Harsh
इंडिया ब्लॉक के लिए बाधाएँ ख़त्म होती नहीं दिख रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस द्वारा अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद, पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भी गठबंधन नहीं करने और सभी 13 सीटों पर लड़ने का फैसला किया है।
इस कदम की घोषणा करते हुए, सीएम भगवंत मान ने कहा, हम अकेले लड़ेंगे पंजाब में, हम ऐसा कुछ भी (कांग्रेस के साथ गठबंधन) नहीं करेंगे, हमारा कांग्रेस के साथ कुछ भी नहीं है। सूत्रों ने बताया कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के अकेले आम चुनाव लड़ने के पंजाब इकाई के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पिछले हफ्ते भी मान ने कहा था कि आप पंजाब में सभी 13 सीटें जीतेगी। हालांकि, उन्होंने इस सवाल को टाल दिया कि क्या उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि टीएमसी राज्य में किसी भी गठबंधन में शामिल नहीं होगी।
उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इसकी चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही बीजेपी को हराएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा। उन्होंने कहा, मैंने कई प्रस्ताव दिए लेकिन उन्होंने उन्हें शुरू से ही खारिज कर दिया। तब से हमने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Find Out More:

Related Articles: