पीएम मोदी, यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने अहमदाबाद में रोड शो किया

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का गुजरात के अहमदाबाद में स्वागत किया, जब वह वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे। दोनों नेताओं ने शहर में लंबा रोड शो भी किया। दोनों नेताओं ने हवाई अड्डे से शुरू होकर तीन किलोमीटर लंबा रोड शो किया। जिस मार्ग पर दोनों नेता संयुक्त रूप से गए, वहां व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई और सांस्कृतिक प्रदर्शन के लिए मंच बनाए गए।
इससे पहले दिन में, मोदी ने तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्टा और मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्यूसी के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं, इसके बाद गांधीनगर में शीर्ष वैश्विक निगमों महात्मा मंदिर के सीईओ के साथ बैठक की। पीएमओ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट व्यापार सहयोग, ज्ञान साझा करने और समावेशी विकास और सतत विकास के लिए रणनीतिक साझेदारी के लिए एक वैश्विक मंच है।
इससे पहले आज, पीएम मोदी ने गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन किया, जो वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन और संबंधित कार्यक्रमों के लिए राज्य की उनकी दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत थी।
दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त ट्रेड शो, कई उद्योगों और व्यापार क्षेत्रों को एक ही छत के नीचे लाता है। प्रधानमंत्री मोदी शाम को अहमदाबाद में एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। ट्रेड शो में ई-मोबिलिटी, स्टार्टअप, एमएसएमई, ब्लू इकोनॉमी, ग्रीन एनर्जी और स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे विभिन्न क्षेत्रों के उत्पाद शामिल हैं, जो सभी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और नवाचारों का प्रदर्शन करते हैं।
वैश्विक रुचि को दर्शाते हुए, भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने सेमीकंडक्टर और हरित विकास उद्योगों पर ध्यान केंद्रित करने वाली 70 जापानी कंपनियों की भागीदारी पर उत्साह व्यक्त किया। इसी तरह, भारत में थाई दूत पैटरेट होंगटोंग ने भारत में थाई निवेश की सफलता को प्रदर्शित करने वाली एक प्रदर्शनी में थाईलैंड की सक्रिय भागीदारी का उल्लेख किया।

Find Out More:

Related Articles: