पीएम मोदी ने बांग्लादेश की अपनी समकक्ष शेख हसीना को बधाई दी

Raj Harsh
एक राजनयिक आदान-प्रदान में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की, और संसदीय चुनावों में उनकी लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। पीएम मोदी ने चुनाव के सफल आयोजन के लिए बांग्लादेश के लोगों की भी सराहना की।  मैं बांग्लादेश के लोगों को भी सफल चुनाव के लिए बधाई देता हूं। हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चुनाव परिणाम के जवाब में पीएम मोदी ने पुष्टि की। यह भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने की प्रतिबद्धता पर जोर देता है।
शेख हसीना ने रिकॉर्ड लगातार चौथी बार जीत हासिल की, क्योंकि उनकी पार्टी अवामी लीग ने आम चुनावों में भारी बहुमत हासिल किया। छिटपुट हिंसा और मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके सहयोगियों के बहिष्कार के बावजूद, हसीना की पार्टी ने 300 सीटों वाली संसद में से 223 सीटों के साथ जीत हासिल की।
299 सीटों (एक उम्मीदवार की मृत्यु के कारण बाद में एक सीट पर चुनाव लड़ा जाना था) के लिए आयोजित चुनाव में जातीय पार्टी को 11 सीटें हासिल हुईं, जबकि बांग्लादेश कल्याण पार्टी ने एक निर्वाचन क्षेत्र में जीत हासिल की। स्वतंत्र उम्मीदवार 62 सीटों पर विजयी हुए, जातीय समाजतांत्रिक दल और वर्कर्स पार्टी ऑफ बांग्लादेश ने एक-एक सीट हासिल की।

Find Out More:

Related Articles: