मालदीव सरकार ने तीन मंत्रियों को निलंबित कर दिया

Raj Harsh
मालदीव के तीन मंत्रियों द्वारा भारत और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के एक दिन बाद, राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के नेतृत्व वाली सरकार ने रविवार को तीनों को निलंबित कर दिया। निलंबित होने वालों में ये भी शामिल हैं।
युवा अधिकारिता, सूचना और कला उप मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी की तस्वीरों पर टिप्पणी करते हुए उन्हें विदूषक और इजरायल की कठपुतली करार दिया। क्या जोकर है, इजराइल के कठपुतली मिस्टर नरेंद्र गोताखोर लाइफ जैकेट के साथ वाली तस्वीर के साथ शिउना ने ट्वीट किया। उनकी आलोचनात्मक टिप्पणियाँ तब आईं जब भारत ने इज़राइल के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे हैं, भले ही देश हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध में लगा हुआ है। हालाँकि, संघर्ष की शुरुआत के बाद से भारत ने मानवीय सहायता भेजकर फिलिस्तीन की मदद की है और सक्रिय रूप से दो-राज्य समाधान की वकालत की है। इस तथ्य को नजरअंदाज करते हुए मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को इजरायल की कठपुतली कहा।
वास्तव में, कई मंत्रियों ने यहां तक दावा किया कि भारतीय समुद्र तट मालदीव के समुद्र तटों की स्वच्छता के स्तर को पूरा नहीं कर सकते। यह कदम बढ़िया है। हालाँकि, हमसे प्रतिस्पर्धा करने का विचार भ्रामक है। वे हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा कैसे प्रदान कर सकते हैं? वे इतने साफ़ कैसे हो सकते हैं? सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) के काउंसिल सदस्य जाहिद रमीज ने एक्स पर लिखा।
इससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बड़ा विवाद शुरू हो गया, जिसमें मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति और विदेश मंत्री ने अपने देश के नेताओं की टिप्पणियों की निंदा की। पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने टिप्पणियों की निंदा की और अपने उत्तराधिकारी को विवादास्पद टिप्पणी से अपनी सरकार को दूर रखने का सुझाव दिया।


Find Out More:

Related Articles: