राहुल गांधी ने घर पर मां के साथ बनाया संतरे का मुरब्बा

Raj Harsh
जहां देश नए साल के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी साल 2023 का अंत सबसे मधुर अंदाज में कर रहे हैं। वायनाड के सांसद ने साल का आखिरी दिन अपनी मां सोनिया गांधी के पसंदीदा जैम को अपने किचन गार्डन से ताजे तोड़े हुए फलों के साथ घर पर पकाकर मनाया।
यह रेसिपी राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा की है। जैसा कि उन्होंने कहा, प्रियंका ने समय के साथ इस रेसिपी में महारत हासिल कर ली है और अब आनंद के इन आनंददायक जार को भरने की उनकी बारी है।
राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के बैनर तले अपने यूट्यूब चैनल पर मां, यादें और मुरब्बा शीर्षक से पांच मिनट के वीडियो में मुरब्बा बनाने की प्रक्रिया अपलोड की। कांग्रेस ने भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर इस वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया। फलों को तोड़ने और छीलने से लेकर जैम बनाने तक, श्रीमती सोनिया जी और राहुल गांधी जी स्मृति लेन में यात्रा करते हैं। उन्हें घर पर बने संतरे की मुरब्बा कला में महारत हासिल करते हुए देखें।
वीडियो की शुरुआत राहुल और सोनिया द्वारा फलों को इकट्ठा करने के लिए विकर की टोकरी लेकर अपने किचन गार्डन में चलने से होती है। माँ, तुम्हें इसे काटना ही क्यों है? तुम इसे तोड़ क्यों नहीं सकती? राहुल गांधी ने बगीचे में डंठल से फल काटते हुए कहा। सोनिया गांधी ने कहा, उन्हें बिल्कुल परिपक्व होना होगा। उन्होंने कहा, दरअसल, यह प्रियंका की रेसिपी है।

Find Out More:

Related Articles: