गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगा दिया

Raj Harsh
केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री  अमित शाह ने बुधवार को घोषणा की कि मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर नामक संगठन को आतंकवाद विरोधी कानून गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत गैरकानूनी संघ घोषित किया गया है।
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक्स को बताया, यह संगठन और इसके सदस्य जम्मू-कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं, आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते हैं।
गृह मंत्री ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश स्पष्ट और स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।
संगठन का नेतृत्व ऑल इंडिया हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के अंतरिम अध्यक्ष मसर्रत आलम द्वारा किया जाता है, जिसका नेतृत्व पहले अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी करते थे। गृह मंत्री ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी सरकार का संदेश स्पष्ट और स्पष्ट है कि हमारे राष्ट्र की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसे कानून के पूर्ण प्रकोप का सामना करना पड़ेगा।

Find Out More:

Related Articles: