एएसआई ने सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए वाराणसी कोर्ट से 15 दिन का और समय मांगा

Raj Harsh
भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण की अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए शुक्रवार को यहां एक अदालत से 15 दिन और मांगे। वाराणसी की एक जिला अदालत ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) को मामले की सुनवाई की अगली तारीख 17 नवंबर को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण पर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।
अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील अखलाक अहमद ने कहा, एएसआई ने 2 नवंबर को अदालत को सूचित किया कि "वैज्ञानिक जांच/सर्वेक्षण पूरा हो चुका है और तकनीकी विशेषज्ञ रिपोर्ट तैयार करने के लिए डेटा का विश्लेषण कर रहे हैं।
एएसआई ने रिपोर्ट सौंपने के लिए 15 दिन का और समय मांगा और अदालत ने आवेदन स्वीकार कर लिया, अखलाक अहमद ने कहा। अदालत ने 21 जुलाई को परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण का आदेश दिया था ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या मस्जिद एक हिंदू मंदिर की पहले से मौजूद संरचना पर बनाई गई थी।
एएसआई को सर्वेक्षण पूरा करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया गया था, जिसकी समय सीमा 2 सितंबर को समाप्त हो गई। अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील अखलाक अहमद ने कहा, एएसआई ने 2 नवंबर को अदालत को सूचित किया कि वैज्ञानिक जांच/सर्वेक्षण पूरा हो चुका है और तकनीकी विशेषज्ञ रिपोर्ट तैयार करने के लिए डेटा का विश्लेषण कर रहे हैं।

Find Out More:

Related Articles: