रंगारंग कार्यक्रमों के साथ होगा वर्ल्ड कप का फाइनल

Raj Harsh
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मिलकर एक अभूतपूर्व समापन समारोह के साथ विश्व कप 2023 टूर्नामेंट को विदाई देने की तैयारी की है। भारत और ऑस्ट्रेलिया रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच में भिड़ रहे हैं और बीसीसीआई विभिन्न कार्यक्रमों के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन करना चाहता है।
आईसीसी ने फाइनल के लिए चार-भागीय समारोह का खुलासा किया है जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाग लेंगे। टूर्नामेंट का मेजबान बीसीसीआई भी रविवार को विभिन्न संगीत और बिजली कार्यक्रमों के साथ इसे यादगार बनाने और पहले कभी न देखे गए आतिशबाजी शो के साथ इसे यादगार बनाने की उम्मीद कर रहा है।
टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच और भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मेजबानी के बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम अपने पहले आईसीसी फाइनल कार्यक्रम की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है।
विश्व कप फाइनल समारोह कार्यक्रम:
1. दोपहर 12:30 बजे 10 मिनट तक एयरफोर्स की तरफ से सलामी
भारतीय वायुसेना सूर्यकिरण एक्रोबैटिक टीम के 10 मिनट के एयर शो के साथ प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए इसे खास बनाने के लिए तैयार है। नौ-हॉक टीम का नेतृत्व फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिधेश कार्तिक करेंगे। सूर्यकिरण एक्रोबेटिक टीम अहमदाबाद के हवाई अड्डे से उड़ान भरेगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेगी।
2. शाम 5:30 बजे 15 मिनट के लिए चैंपियंस की परेड
टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार, आईसीसी ने सभी विश्व कप विजेता टीम के कप्तानों को 2023 का फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया है। 1975 के विजेता क्लाइव लॉयड से लेकर हालिया विजेता कप्तान इयोन मोर्गन तक सभी पांच विश्व कप ट्रॉफियों के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में परेड करने की उम्मीद है।
बीसीसीआई ने विश्व कप के 2023 संस्करण का प्रतिनिधित्व करने वाले एक विशेष ब्लेज़र के साथ एमएस धोनी और कपिल देव सहित सभी कप्तानों को सम्मानित करने की भी योजना बनाई है।
3. संगीत कार्यक्रम
भारत के मशहूर संगीत निर्देशक प्रीतम म्यूजिक शो दिल जश्न बोले में अपने दल का नेतृत्व करेंगे। 500 से अधिक नर्तक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में केसरिया, देवा देवा, लहरा दो और कई अन्य प्रसिद्ध गीतों के साथ जीवंत प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।
4. 1200 ड्रोन के साथ चैंपियन बने
आईसीसी ने विश्व कप विजेता टीम का नाम ट्रॉफी के साथ प्रदर्शित करने के लिए लेजर मैजिक प्रोडक्शन के साथ विदाई समारोह का समापन करने की भी योजना बनाई है। 1200 से अधिक ड्रोन विजेता टीम के नाम के साथ अहमदाबाद के आसमान को रोशन करेंगे और इसके बाद दुनिया का सबसे बड़ा आतिशबाजी शो होगा।

Find Out More:

Related Articles: